इस ऑपरेटिंग सिस्टम को 1 जनवरी 2020 से नहीं मिलेगा WhatsApp सपोर्ट


amazon_computers

WhatsApp ने आज आधिकारिक तौर पर Windows Phone को सपोर्ट देना बंद कर दिया है। फेसबुक के इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने विंडोज फोन से 31 दिसंबर 2019 से पूरी तरह से सपोर्ट वापस लेने का फैसला किया है। इसका मतलब है कि आपके पास कोई भी Windows Phone हो, आज से इसे WhatsApp का आधिकारिक सपोर्ट नहीं मिलेगा। इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के दुनिया में 1.5 बिलियन से ज़्यादा यूज़र्स हैं और सिर्फ भारत में 400 मिलियन यूज़र्स हैं। व्हाट्सऐप 1 फरवरी 2020 से एंड्रॉयड 2.3.7  या उससे पुराने वर्ज़न और आईओएस 8 या उससे पुराने वर्ज़न वाले आईफोन को भी सपोर्ट करना बंद कर देगा।

भले ही इन फोन के लिए सपोर्ट नहीं उपलब्ध रहे, लेकिन WhatsApp विंडोज फोन पर काम करता रहेगा। गौर करने वाली बात है कि भविष्य में इन फोन पर ऐप को कोई अपडेट या सिक्योरिटी फिक्स नहीं मिलेगा।

व्हाट्सऐप ने विंडोज फोन वर्ज़न के लिए सपोर्ट बंद करने पर कहा, “अब हम इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए कोई डेवलपमेंट नहीं करते हैं, ऐसे में कुछ फीचर्स कभी भी काम करना बंद कर देंगे।”

इस साल जुलाई से ही WhatsApp माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है। विंडोज फोन के अपग्रेड Windows 10 Mobile पर भी यह सेवा 14 जनवरी 2020 से बंद हो जाएगी। इसका मतलब है कि प्लेटफॉर्म को अगले महीने की शुरुआत से कोई सिक्योरिटी अपडेट नहीं मिलेगा।

Windows Phone के अलावा व्हाट्सऐप 1 फरवरी 2020 से एंड्रॉयड 2.3.7 या उससे पुराने  और आईओएस 8 या उससे पुराने वर्ज़न पर चलने वाले आईफोन मॉडल पर भी काम नहीं करेगा। अनुमान है कि कंपनी के इस फैसले से दुनियाभर के लाखों हैंडसेट यूज़र्स प्रभावित होंगे।

गौर करने वाली बात है कि एंड्रॉयड 2.3.7 या उससे पुराने और आईओएस 8 या उससे पुराने वर्ज़न पर चलने वाले आईफोन मॉडल पर पहले से ही नया व्हाट्सऐप अकाउंट खोलने की सुविधा खत्म कर दी गई है।

 

amazon_electronics

amazon_health

Don’t forget to Follow “Freeapk4life.com” on Facebook, Twitter and Instagram to encourage us.

Source link


Buy Best Green Tea in India

best green tea

Leave a Comment