Happy New Year 2020 Stickers: अपने WhatsApp पर ऐसे पाएं हैप्पी न्यू ईयर वाले ‘अनोखे’ स्टीकर्स


amazon_computers

आज रात ठीक 12 बजे हम और आप साल 2020 का स्वागत करेंगे। इस दौरान हमारा WhatsApp हैप्पी न्यू ईयर मैसेज से पूरी तरह भर जाएगा। शुभकामना संदेश देने वाले इन मैसेज में से कुछ बेहद ही मज़ेदार होंगे। कुछ मैसेज में इमोजी का बेहतरीन इस्तेमाल देखने को मिलेगा। बीते साल से स्टीकर्स सपोर्ट रोलआउट होने के बाद से व्हाट्सऐप यूज़र्स ने इमोजी या टेक्स्ट मैसेज की जगह स्टीकर्स भी भेजना शुरू कर दिया है। 2020 के लिए कई स्टीकर पैक मौज़ूद हैं। इनका इस्तेमाल कर आप अपने दोस्तों या परिजनों को अपने अंदाज में नए साल की शुभकामनाएं दे पाएंगे। हमने आपकी सुविधा के लिए व्हाट्सऐप चैट्स पर ‘हैप्पी न्यू ईयर’ कहने के लिए New Year Sticker Packs के स्टेप बाय स्टेप गाइड तैयार किया है।

सबसे पहले हम आपको बताएंगे कि आप किसी तरह से थर्ड पार्टी ऐप्स के ज़रिए पहले बने स्टीकर पैक को इंपोर्ट कर सकते हैं।
 

whatsapp

1. WhatsApp Stickers सेक्शन में जाएं। इसके लिए चैट बार में नज़र आ रहे इमोजी आइकन पर क्लिक करें। इसके बाद नीचे से ‘stickers’ वाले विकल्प को चुनें।
2. WhatsApp में 12 डिफॉल्ट स्टीकर पैक्स हैं। संभवतः आपको इस लिस्ट में कोई न्यू ईयर स्टीकर पैक ना मिले। ऐसे में आपको अन्य ऐप्स से स्टीकर पैक्स को डाउनलोड करना होगा। अगर आपको व्हाट्सऐप की सूची में आपकी जरूरत का स्टीकर पैक नहीं मिले तो ‘Get More Stickers’ वाले विकल्प पर क्लिक करें। यह विकल्प आपको गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर पर ले जाएगा। यहां पर आपको सभी ऐप्स के सुझाव मिलेंगे जिसमें न्यू ईयर स्टीकर ऐप्स भी हो सकता है।
3. इसमें से किसी एक ऐप को डाउनलोड कर लें। हमने नए साल के स्टीकर्स के लिए WAStickerApp को डाउनलोड किया। इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद आपके पास स्टीकर्स पैक्स की लिस्ट आ जाएगी।
4. यहां पर आप ज़रूरत के हिसाब से स्टीकर पैक डाउनलोड कर सकते हैं। जैसे ही डाउनलोड की प्रक्रिया पूरी हो जाती है। ऐप आपसे इस पैक को व्हाट्सऐप से जोड़ने के लिए पूछेगा।
5. आप जैसे ही ‘Yes’ को चुनते हैं। स्टीकर पैक अपने आप आपके व्हाट्सऐप के स्टीकर्स सेक्शन में नज़र आने लगेगा। इसके बाद आप इन स्टीकर्स को कभी भी अपने चैट्स में इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आप कुछ और क्रिएटिव करना चाहते हैं। अपने दोस्तों या ग्रुप में कुछ पर्सनलाइज़्ड हैप्पी न्यू ईयर मैसेज भेजना चाहते हैं तो आप ऐसा गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करके कर सकते हैं।
 

whatsapp

1. हमने टेस्टिंग के लिए Sticker Maker ऐप को चुना, यह गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर मुफ्त में उपलब्ध है।
2. आप जैसे ही ऐप को खोलते हैं। इसके बाद नए स्टीकर पैक क्रिएट करने पर क्लिक करें। इस पैक को नाम और ऑथर दें।
3. इसके बाद उस फोटो को अपलोड या क्लिक करें जिसका स्टीकर बनाना चाहते हैं। आप इस फोटो पर टेक्स्ट जोड़ पाएंगे या अपनी ज़रूरत के हिसाब से क्रॉप कर पाएंगे। एक स्मार्ट सेलेक्शन के नाम का विकल्प भी है यह अपने आप क्रॉपिंग की ज़रूरतों को समझता है।
4. यूज़र्स को कस्टम स्टिकर पैक बनाने के लिए कम से कम तीन स्टीकर्स बनाने होंगे। जैसे ही स्टीकर पैक बन जाएगा। ऐप आपसे पूछेगा कि आप इस पैक  ‘Send to WhatsApp’ करना चाहते हैं।
5. आप जैसे ही इजाज़त देंगे। यह अपने आप आपके व्हाट्सऐप के स्टीकर्स सेक्शन में नज़र आने लगेगा।

WhatsApp के अलावा Hike और Facebook पर भी स्टीकर्स के लिए सपोर्ट है। हाइक प्लेटफॉर्म पर स्टीकर्स पैक के बहुत ज़्यादा विकल्प हैं। ‘New Year Stickers भी उपलब्ध हैं। Facebook ने अपने मैसेंजर ऐप के लिए भी स्टीकर पैक के विकल्प दिए हैं।

amazon_electronics

amazon_health

Don’t forget to Follow “Freeapk4life.com” on Facebook, Twitter and Instagram to encourage us.

Source link

Leave a Comment