Netflix पर दो दिन मुफ्त देख सकेंगे फिल्में व वेब सीरीज़, दिसंबर से होगी शुरुआत


amazon_computers

Netflix अपनी स्ट्रीमिंग सर्विस को भारत में प्रमोट करने के लिए दिसंबर महीने में 48 घंटे तक का फ्री ट्रायल पेश करने की योजना बना रहा है। एंड्रॉयड डिवाइस के लेटेस्ट नेटफ्लिक्स ऐप में इस फ्री ट्रायल की शुरुआती जानकारी सामने आई है। ऐप में एक कोड देखने को मिला है, जिससे संकेत मिलते हैं कि इस ट्रायल को StreamFest कहा जा सकता है। हाल ही में Netflix के सीओओ Greg Peters ने फ्री वीकेंड ट्रायल प्रमोशन की घोषणा की थी, जिसकी शुरुआत भारत के साथ होने वाली है।

एंड्रॉयड के लिए Netflix app के वर्ज़न 7.78.0 बिल्ड 11 35157 के इन-ऐप टेक्स्ट में Netflix StreamFest ट्रायल का जिक्र किया गया है, जिसकी जानकारी सबसे पहले XDA Developers के Mishaal Rahman द्वारा सार्वजनिक की गई है। लिखे शब्द से जानकारी मिलती है कि यह ट्रायल प्रमोशनल इवेंट के रूप में 4 दिसंबर से शुरू होगा।

इसके अलावा इन-ऐप टेक्स्ट से यह भी दानकारी मिलती है कि इस स्ट्रीमफेस्ट ट्रायल के लिए यूज़र्स को साइन-अप करते समय अपना पेमेंट डिटेल्स डालने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह कंपनी के पुराने 30 दिन वाले ट्रायल से अलग है, जिसमें यूज़र्स को अपना पेमेंड मैथड डालने की आवश्यकता पड़ती थी। इसमें यूज़र्स को क्रेडिट कार्ड या फिर डेबिट कार्ड डिटेल्स डालकर प्लान को चुनना होता था, ताकि प्रमोशनल ट्रायल खत्म होने के बाद वह इस प्लान पर शिफ्ट हो जाएं।

हालांकि, अभी भी ट्रायल के लिए साइन-अप करने वाले यूज़र्स को अपना फोन नंबर Netflix Suggested to Bring 48-Hour Free Trial to India in December, नेटफ्लिक्स पर दो दिन मुफ्त देख सकेंगे फिल्में व वेब सीरीज़, दिसंबर से होगी शुरुआतऔर ईमेल एड्रेस डालना होगा। इस डेटा का इस्तेमाल केवल रिमाइंडर मैसेज भेजने के लिए ही किया जाएगा।

वहीं, दूसरी ओर नेटफ्लिक्स स्ट्रीमफेस्ट सर्विस भले ही पूरी तरह से मुफ्त हो, लेकिन प्रतीत हो रहा है कि इसका एक्सेस लिमिटेड होगा। नेटफ्लिक्स ऐप के स्ट्रिंग्स में लिखा है “Netflix StreamFest is at capacity”। इससे इशारा मिलता है कि यह ट्रायल देश में मौजूद सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध नहीं होगा, यह कंपनी के द्वारा महज लिमिटेड-ग्रुप टेस्टिंग हो सकती है।

कंपनी के लेटेस्ट आधिकारिक डेटा के अनुसार, नेटफ्लिक्स के पास ग्लोबली 19.5 करोड़ से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। हालांकि, फिर भी यह अनुमानित सब्सक्राइबर्स की ग्रोथ के समान नहीं है, जिमें तीसरी तिमाही तक 22 लाख सब्सक्राइबर्स जोड़े जाने थे। इसके अलावा भारत में कंपनी का सामना Amazon Prime Video और Disney+ Hotstar जैसे कंपनियों से हो रहा है।



amazon_electronics

amazon_health

Don’t forget to Follow “Freeapk4life.com” on Facebook, Twitter and Instagram to encourage us.

Source link

Leave a Comment