Elon Musk ने क्रिप्टोकरेंसी के सपोर्ट में फिर किया ट्वीट, लिखा…


amazon_computers

टेस्ला प्रमुख ऐलन मस्क (Elon Musk) ने शनिवार को ट्वीट के जरिए कहा कि सरकार द्वारा जारी मुद्रा (फिएट करंसी) और क्रिप्टोकरंसी के बीच यदि किसी एक को चुनना हो तो वह क्रिप्टोकरंसी का साथ देंगे। क्रिप्टो को लेकर ट्वीटर पर एक आक्रोशित यूजर द्वारा उनसे पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “असली मुकाबला फिएट और क्रिप्टो के बीच है। संतुलन के लिहाज से में क्रिप्टो को सपोर्ट करता हूं।”

मस्क ने पिछले दिनों बिटकॉइन (भारत में कीमत) की फिएट मनी से तुलना की थी। अक्सर वह क्रिप्टोकरंसी को लेकर ट्वीट करते रहते हैं और जिसका प्रभाव बिटकॉइन और मीम आधारित डिजिटल करंसी डॉजकॉइन (भारत में कीमत) की कीमतों पर दिखाई पड़ता है।  

फरवरी में बिटकॉइन की कीमतों एकदम से इजाफा हो गया जैसे ही टेस्ला ने ऐलान किया कि उसने $1.5 बिलियन (लगभग 10,990 करोड़ रुपये) इसमें निवेश किए हैं और जल्द ही यह इसे कार के लिए भुगतान हेतु पेमेंट के रूप में स्वीकार करेगी।

हालांकि उसके बाद अभी बीते दिनों उनका एक और बयान आया कि अब टेस्ला बिटकॉइन को कार बिक्री के दौरान पेमेंट रूप में स्वीकार नहीं करेगी। बयान के पीछे का कारण उन्होंने बिटकॉइन माइनिंग के चलते पर्यावरण पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों को बताया। उसके बाद से बिटकॉइन की कीमतें फिर से नीचे आने लगीं।

वहीं मई महीने की शुरुआत में उन्होंने Saturday Night Live कॉमेडी टीवी शो में क्रिप्टोकरंसी को “hustle” (ठगी) कह दिया। इसके बाद से कीमतों और अधिक गिरावट होने लगी।
दो दिन पहले उनका एक बयान सामने आया कि उन्होंने अपनी डॉजकॉइन होल्डिंग में से कुछ नहीं बेचा है और न ही वो बेचेंगे।



amazon_electronics

amazon_health

Don’t forget to Follow “Freeapk4life.com” on Facebook, Twitter and Instagram to encourage us.

Source link

Related posts

Leave a Comment