PM नरेंद्र मोदी से Battlegrounds Mobile India को बैन करने की मांग


amazon_computers

PUBG Mobile India के नए अवतार Battlegrounds Mobile India को लेकर अरुणाचल प्रदेश विधान सभा के सदस्य निनॉन्ग एरिंग (Ninong Ering) ने शनिवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को एक पत्र लिखा और गेम को बैन करने की मांग की। उनका कहना है कि इस गेम का उद्देश्य सरकार और नागरिकों को धोखा देना है और इसे देश में प्रतिबंधित किया जाना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि नया गेम लॉन्च कर गेम डेवलपर KRAFTON भारतीय कानूनों को दरकिनार कर रहा है। बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के लॉन्च की तारीख की पुष्टि होना बाकी है, हालांकि दक्षिण कोरियाई कंपनी ने Google Play Store पर गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन्स शुरू कर दिए हैं। Battlegrounds Mobile India गेम PUBG Mobile India का ही बदला हुआ नाम है, जिसे सरकार ने पिछले साल सिंतबर में 117 अन्य ऐप्स और गेम्स के साथ डेटा प्राइवेसी चिंताओं को लेकर बैन कर दिया था।

अरुणाचल प्रदेश विधान सभा के सदस्य निनॉन्ग एरिंग (Ninong Ering) ने शनिवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को एक पत्र लिखा और कहा कि Battlegrounds Mobile India गेम मात्र एक भ्रम है और यह मामूली बदलावों के साथ आने वाला पुराना PUBG Mobile गेम ही है और गेम की बच्चों सहित लाखों भारतीय नागरिकों का यूज़र डेटा इकट्ठा करने और इसे विदेशी कंपनियों और चीनी सरकार के साथ साझा करने की चाल है। उन्होंने ट्विटर पर अपने तीन पन्नों के पत्र की तस्वीर भी पोस्ट की, जिसे शुरू में IGN India ने अपनी रिपोर्ट में डाला।

पिछले साल सितंबर में सरकार द्वारा PUBG Mobile बैन के बाद, KRAFTON ने भारत में इस गेम के पब्लिकेशन की जिम्मेदारियां चीनी कंपनी Tencent Games से छीन ली थी, हालांकि कंपनी अभी भी अन्य देशों में इस गेम के पब्लिशर के रूप में काम कर रही है। एरिंग ने कहा कि क्राफ्टन के भारतीय टीम में काम करने वाले ज्यादातर कर्मचारी Tencent Games के पूर्व कर्मचारी थे, जिन्हें दिसंबर में क्राफ्टन द्वारा काम पर रखा गया था और ये बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम पर काम कर रहे हैं।

उन्होंने यह भी लिखा है कि Google Play Store पर गेम की लिस्टिंग के URL से इसके PUBG Mobile India का रीलॉन्च होने का पता चलता है। विधायक ने यह भी आरोप लगाया कि हाल ही में KRAFTON से निवेश प्राप्त करने वाली कंपनी Nodwin Gaming के Tencent के साथ व्यापक संबंध थे। समाचार रिपोर्टों का हवाला देते हुए, उन्होंने यह भी कहा कि Nodwin ने पाकिस्तान में अपनी सर्विस की पेशकश की और वहां कंपनी की एक लोकल टीम भी थी।

उन्होंने कहा है कि इस गेम का गेमप्ले, इसमें शामिल मैप्स और हथियार सभी PUBG Mobile के समान होंगे। एरिंग का मानना है कि इस गेम का केवल नाम बदला गया है, लेकिन यह पहले की तरह ही होगा। उनका कहना है कि यह केवल भारत में रीलॉन्च आसान करने की रणनीति है। उनका कहना है कि भले ही कंपनी की नई प्राइवेसी पॉलिसी कहती है कि यूज़र डेटा लोकल सर्वर पर इक्ट्ठा होगा, लेकिन कंपनी का कहना है कि इसे सर्विस और कानूनी आवश्यकताओं के चलते अन्य देशों में ट्रांस्फर किया जाएगा।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



amazon_electronics

amazon_health

Don’t forget to Follow “Freeapk4life.com” on Facebook, Twitter and Instagram to encourage us.

Source link

Related posts

Leave a Comment