प्राइवेसी पॉलिसी वापस लेने के आदेश पर WhatsApp ने दिया ये जवाब…


amazon_computers

Facebook के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp भारत सरकार से नाखुश दिखाई दे रहा है और कुछ इसी तरह कंपनी की नई पॉलिसी से सरकार नाखुश प्रतीत होती है। दरअसल भारत सरकार चाहती है कि व्हाट्सऐप अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी (WhatsApp new privacy policy) को वापस ले। देश के प्रौद्योगिकी मंत्रालय के इस पॉलिसी पर सवाल उठाने पर व्हाट्सऐप ने सोमवार को कहा कि कंपनी के लिए उसके यूज़र्स की प्राइवेसी सर्वोपरि है।

न्यूज़ एजेंसी Reuters की रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp ने सोमवार को IT Ministery को बताया कि कंपनी अपने यूज़र्स की प्राइवेसी को सबसे ऊपर रखती है। बता दें कि मंत्रालय ने व्हाट्सऐप को 18 मई को एक पत्र भेजा था, जिसमें उसने कंपनी की लेटेस्ट प्राइवेसी पॉलिसी को वापस लेने के लिए कहा था। यह पॉलिसी 15 मई को लागू हुई थी। मंत्रालय ने यह भी कहा कि सरकार कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकती है।

एजेंसी के हाथ लगे WhatsApp के बयान के अनुसार, WhatsApp का कहना है कि कंपनी ने भारत सरकार के पत्र का जवाब दिया है और उन्हें आश्वासन दिया है कि यूज़र्स की प्राइवेसी उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। व्हाट्सऐप ने यह भी कहा है कि उसके अपडेट से लोगों के निजी मैसेज की प्राइवेसी में कोई बदलाव नहीं आया है।

व्हाट्सऐप ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि यूज़र्स को 8 फरवरी तक इस नई पॉलिसी की सभी शर्तों को अपनाना होगा, लेकिन डेटा-साझाकरण पर फोकस करने वाली कंपनी की नई बिजनस पॉलिसी को ग्लोबल स्तर पर यूज़र्स द्वारा मिली आलोचनाओं के चलते इस तारीख को आगे बढ़ा दिया गया था।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

amazon_electronics

amazon_health

Don’t forget to Follow “Freeapk4life.com” on Facebook, Twitter and Instagram to encourage us.

Source link

Leave a Comment