Paytm, Zomato, Disney+ HotStar जैसी कई ऐप्स भारत समेत दुनियाभर में डाउन


amazon_computers

Paytm (पेटीएम), Zomato (जोमाटो), Sony Liv (सोनी लिव), Hotstar (हॉटस्टॉर), प्ले स्टेशन नेटवर्क (PSN)  जैसी कई ऐप्स 22 जुलाई देर शाम गुरुवार को डाउन हो गई। यह समस्या दुनियाभर के कई यूजर्स के सामने आई। हालांकि यह किस वजह से हुआ, इस बारे में पुख्ता तौर पर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है। हालांकि शुरुआती रिपोर्टों से पता चला है कि यह समस्या अकामाई (Akamai) वेब इंफ्रास्ट्रक्टर के चलते सामने आई है। 
 

इंटरनेट आउटेज ट्रैकर डाउनडेक्टर के मुताबिक, गुरुवार शाम करीब 8.55 बजे आउटेज शुरू हुआ। पांच मिनट के भीतर, अकेले जोमाटो तक पहुँचने में असमर्थ लोगों की संख्या रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 3,000 थी। इसी तरह की समस्याएं कई अन्य सेवाओं के साथ भी चल रहे थी।
 

इस आउटेज में NDTV की कुछ साइटें भी प्रभावित हुईं।  ऐसा प्रतीत होता है कि यह समस्या अकामाई के साथ आई है, जो इंटरनेट को महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा प्रदान करती है। डाउनडेक्टर के अनुसार, कुछ प्रभावित साइटों में लोकप्रिय गेमिंग सेवाएं स्टीम और पीएसएन, डिज्नी + हॉटस्टार, Zee5 और सोनी लिव जैसी स्ट्रीमिंग सेवाएं और जोमाटो अमेजॉन और पेटीएम जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म भी शामिल हैं। .
 



amazon_electronics

amazon_health

Don’t forget to Follow “Freeapk4life.com” on Facebook, Twitter and Instagram to encourage us.

Source link


Buy Best Green Tea in India

best green tea

Leave a Comment