Bitcoin और Dogecoin की कीमतों में फिर गिरावट, लेकिन Ethereum की पकड़ कायम

[ad_1]

amazon_apparels
amazon_computers

इस हफ्ते की शुरुआत बिटकॉइन के लिए काफी अच्छी थी, क्योंकि सोमवार को 12.5 प्रतिशत की बढ़तोरी के साथ सबसे प्रसिद्ध क्रिप्टोकरेंसी 39,300 डॉलर (लगभग 29.2 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रही थी। इसके बाद, बुधवार को बिटकॉइन की कीमत (Price of Bitcoin) में और तेज़ी देखने को मिली, जिसके बाद यह 40,667 डॉलर (लगभग 30.2 लाख रुपये) पर पहुंच गया। निश्चित तौर पर कीमत में यह उछाल छोटे रिटेलर्स और निवेशकों के लिए लंबे समय के बाद एक राहत की सांस थी। लेकिन, अब हफ्ते के खत्म होने के साथ इसमें एक बार फिर से गिरावट देखने को मिली है। 

Coindesk के आंकड़ें के अनुसार, खबर लिखे जाने तक बिटकॉइन की भारत में कीमत (Bitcoin Price in India) 39,000 डॉलर (लगभग 29 लाख रुपये) पर थी। यह इस हफ्ते के ऑल टाइम हाई से 4% की गिरावट थी। वहीं, खबर लिखे जाने तक Ethereum ब्लॉकचेन पर आधारित कॉइन Ether अपने तीन हफ्तों के ऑल टाइम हाई पर बना था और 2,344 डॉलर (लगभग 1.74 लाख रुपये) पर ट्रेड हो रहा था। 

इसके अलावा, सोमवार को लंबे समय बाद अच्छा प्रदर्शन करते हुए डॉजकॉइन 0.23 डॉलर (लगभग 17 रुपये) पर ट्रेड हो रहा था और अब हफ्ते के खत्म होने के साथ इसकी कीमत (Dogecoin price in India) 0.20 डॉलर (लगभग 14.8 रुपये) पर आ गई। 

पिछले हफ्ते क्रिप्टोकरेंसी उत्साही और Tesla के बॉस एलन मस्क ने कहा था कि कार निर्माता अपने ऊर्जा उपयोग पर उचित परिश्रम करने के बाद बिटकॉइन को पेमेंट रूप में स्वीकार करना फिर से शुरू कर सकता है। इसने मई में इस तरह के भुगतानों को निलंबित कर दिया था, जिससे एक तेज क्रिप्टो सेलऑफ को बढ़ावा मिला। 

Twitter के बॉस जैक डोर्सी ने भी पिछले हफ्ते कहा था कि डिजिटल मुद्रा सोशल मीडिया फर्म के भविष्य का एक “बड़ा हिस्सा” है। रविवार को लंदन के City A.M. अखबार ने एक अज्ञात “अंदरूनी सूत्र” का हवाला देते हुए रिपोर्ट किया कि Amazon साल के अंत तक बिटकॉइन पेमेंट स्वीकार करना चाहती है।

[ad_2]

amazon_electronics

amazon_health

Don’t forget to Follow “Freeapk4life.com” on Facebook, Twitter and Instagram to encourage us.

Source link


Buy Best Green Tea in India

best green tea

Leave a Comment