जापान में लीगल हो सकती है क्रिप्टोकरेंसी!


amazon_computers

जापान को अपनी आबादी के लिए क्रिप्टोकरेंसी निवेश को आसान बनाने के फायदों के बारे में और अधिक आश्वस्त होने की जरूरत है। देश के टॉप रेगुलेटर ने ऐसा कहा है। वहीं फाइनेंशिअल सर्विस एजेंसी के आयुक्त जुनिची नकाजिमा ने कहा कि वह इसके संभावित लाभों के बारे में खुले विचारों वाले हैं कि बिटकॉइन जैसी संपत्ति के पास नकदी भेजने का एक तेज और सस्ता तरीका है। वर्तमान में उनका उपयोग मुख्य रूप से अटकलों और निवेश के लिए किया जा रहा है, न कि साधन के रूप में पैसे ट्रांसफर करने के लिए। उन्होंने कहा कि नई चुनौतियां डीसेंट्रेलाइज्ड फाइनेंस में शामिल फर्मों के व्यापक प्रसार से आ रही हैं, जिन्हें DeFi के नाम से जाना जाता है। भारत में बिटकॉइन की कीमत 11 अगस्त को सुबह 10 बजे (IST) तक 34.4 लाख रुपये थी।

58 वर्षीय नाकाजिमा, जो पिछले महीने जापान के वित्तीय नियामक के प्रमुख बने, ने एक साक्षात्कार में कहा, “हमें ध्यान से विचार करने की आवश्यकता है कि क्या आम जनता के लिए क्रिप्टो संपत्ति में निवेश करना आसान बनाना आवश्यक है।”अमेरिका के विपरीत, जहां निवेशकों के पास अब बढ़ते ऐसेट क्लास में निवेश करने के कई तरीके हैं, जापान तुलनात्मक रूप से काफी प्रतिबंधित है। जापान की FSA ने जुलाई में बाहरी विशेषज्ञों का एक अध्ययन समूह स्थापित किया और आने वाले महीनों में DeFi के लिए रेगुलेटरी प्रतिक्रियाओं पर विचार करने की उम्मीद है। क्योंकि निवेशक भी इस दृष्टिकोण पर संकेत के लिए नाकाजिमा की ओर ही देख रहे हैं। 

नाकाजिमा क्रिप्टोकरेंसी परिसंपत्तियों पर जापान के पहले रेगुलेटरी ढांचे को तैयार करने में शामिल थे, जिसमें 2017 में एक्सचेंजों के लिए पंजीकरण की आवश्यकता भी शामिल थी। 2018 में टोक्यो स्थित एक्सचेंज Coincheck में बड़े पैमाने पर कॉइन चोरी के बाद, देश ने सुरक्षा को कड़ा कर दिया है।

एक्सचेंज के संघर्ष
नकाजिमा ने कहा कि क्रिप्टो एक्सचेंजों पर मौजूदा रेगुलेटरी ढांचा ग्राहक सुरक्षा और एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग में प्रभावी रहा है, 31 पंजीकृत एक्सचेंजों में से कई वित्तीय रूप से संघर्ष कर रहे हैं, उन्होंने कहा। उनकी व्यावसायिक स्थिति “बल्कि कठिन है,” उन्होंने कहा। अमेरिका में सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के अध्यक्ष गैरी जेन्सलर ने कहा कि क्रिप्टो एक्सचेंजों को रेगुलेट करना सरकार के लिए डिजिटल टोकन ट्रेडिंग पर तत्काल नियंत्रण पाने का सबसे आसान तरीका है। लेकिन वह नए तरीकों से भी चिंतित हैं कि लोग क्रिप्टो में शामिल हो रहे हैं, जैसे कि DeFi प्लैटफॉर्म पर पीयर-टू-पीयर लेंडिंग।

चीन में हाल ही में एक्सचेंजों, खनिकों और व्यापारियों पर एक कार्रवाई ने कुछ खिलाड़ियों को कम प्रसिद्ध टोकन और डीसेंट्रेलाइज्ड स्टोरेज टेक्नोलॉजी में शिफ्ट कर दिया। टोक्यो विश्वविद्यालय के एक कैरियर ब्यूरोक्रैट और इंजीनियरिंग प्रमुख, नकाजिमा ने कहा कि शेयरों के विपरीत, क्रिप्टो में अंतर्निहित संपत्ति नहीं होती है और इसलिए यह बड़े प्राइस स्विंग के अधीन है। यही एक कारण है कि जापानी रेगुलेटर क्रिप्टो निवेश ट्रस्टों को अनुमति नहीं देता है, जिन्हें जनता के लिए एसेट वर्ग के संपर्क में आने का एक आसान तरीका माना जाता है।

amazon_electronics

amazon_health

Don’t forget to Follow “Freeapk4life.com” on Facebook, Twitter and Instagram to encourage us.

Source link


Buy Best Green Tea in India

best green tea

Leave a Comment