Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान में IT मिनिस्टर थे और अब जर्मनी में डिलिवर कर रहे हैं पिज्ज़ा


amazon_computers

अफगानिस्तान में IT मंत्री पद पर पहे सैयद अहमद शाह सआदत (Syed Ahmad Shah Saadat) जर्मनी में पिज्जा डिलिवर कर रहे हैं। हालांकि, उन्होंने यह नई नौकरी तालिबान के काबुल पर कब्ज़े से पहले ही जॉइन कर ली थी, लेकिन उन्हें यह अंदेशा था कि अफगानिस्तान के हालात आने वाले समय में गंभीर होने वाले हैं। अफगानिस्तान में सालों से चल रहे बुरे हालातों का एक बड़ा उदाहरण सआदत हैं, जो कभी मंत्रालय संभाल रहे थे और आज पिज्जा कंपनी की यूनिफॉर्म पहन कर डिलिवरी करते नज़र आ रहे हैं। 

जर्मनी के लीपजिग शहर में अफगानिस्तान के आईटी मंत्री सैयद अहमद शाह सआदत को साइकिल से पिज्जा डिलीवर करते हुए देखा गया। उन्होंने IT मंत्री रहते अफगानिस्तान में सेल फोन नेटवर्क को बढ़ावा दिया था। Aljazeera ने ट्वीट के जरिए उनकी तस्वीरें शेयर की। सआदत ने पिछले साल ही सूचना मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।
 

ट्वीट के अनुसार, इस्तीफा देने के बाद, 2020 के अंत में अफगानिस्तान के आईटी मंत्री जर्मनी आ गए, जिसके बाद उन्होने पिज्जा डिलीवरी बॉय की जॉब पकड़ी।

तालिबान के काबुल में कब्जे के बाद अफगानिस्तान में हालात काफी गंभीर हैं। मंगलवार को तालिबान ने देश में अपनी सरकार बनाई औ मंत्रियों का ऐलान भी किया।

इससे अलग एक अन्य खबर यह है कि हाल ही में एलन मस्क ने तालिबानियों का ट्विटर पर मज़ाक उड़ाया। मस्क ने एक तस्वीर ट्वीट की, जिसमें तालिबानियों को बिना मास्क के देखा गया। उन्होंने फिरकी लेते हुए कहा कि तालिबानियों को डेल्टा वेरिएंट के बारे में पता भी है या नहीं? ट्वीट काफी वायरल हो रहा है और इसमें विभिन्न प्रकार की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



amazon_electronics

amazon_health

Don’t forget to Follow “Freeapk4life.com” on Facebook, Twitter and Instagram to encourage us.

Source link


Buy Best Green Tea in India

best green tea

Leave a Comment