कल लॉन्च होगा भारत का सबसे सस्ता स्मार्टफोन: कीमत से लेकर स्पेसिफिकेशन्स तक, जानें सब कुछ…

[ad_1]

amazon_apparels
amazon_computers

JioPhone Next भारत में कल, यानी 10 सितंबर को लॉन्च होने वाला है। फोन का ऐलान जून महीने में 44th Reliance Industries AGM के दौरान किया गया था। सटीक कीमत का खुलासा किए बिना Jio पहली ही घोषित कर चुकी है कि JioPhone Next देश का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन होगा। इस अल्ट्रा-अफोर्डेबल 4G स्मार्टफोन को Reliance Jio ने Google के साथ मिलकर डेवलप किया है। गूगल ने इसके लिए अपने Android ऑपरेटिंग सिस्टम को खास ट्यून किया है। आइए इंडिया के इस अपकिंग चीपेस्ट स्मार्टफोन (Cheapest smartphone in India) जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) के बारे में जानते हैं। 
 

Jio Phone Next price in India, availability (expected)

जैसा कि हमने बताया JioPhone Next को कल, यानी 10 सिकंबर को लॉन्च किया जाएगा। अभी कंपनी ने इसकी कीमत के बारे में नहीं बताया है, लेकिन यह दावा किया है कि यह भारत का सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा। कई लीक्स का कहना है कि फोन की कीमत 5,000 रुपये से कम होगी, लेकिन एक लीक ने तो जियोफोन नेक्स्ट की कीमत (JioPhone Next price) 3,499 रुपये होने का दावा किया है। इसके अलावा, यह भी खबर है कि Jio अपने रीटेल्स पार्टनर्स के साथ फोन की सेल को लेकर बातचीत कर रही है। कंपनी ऑफर्स के जरिए अपने प्रोडक्ट की पहुंच बढ़ाने के लिए भी जानी जाती है। ऐसा हो सकता है कि जियोफोन नेक्स्ट की सेल (JioPhone Next Sale) के दौरान पेमेंट ऑफर्स भी पेश करे।
 

Jio Phone Next specifications (confirmed and expected)

स्पेसिफिकेशन और डिज़ाइन की बात करें, तो जियो फोन नेक्स्ट अल्ट्रा-अफोर्डेबल 4जी स्मार्टफोन है जो कि सिंगल रियर कैमरा और फ्रंट कैमरा सेटअप के साथ आता है। जियोफोन नेक्स्ट खासतौर पर यूज़र्स के लिए 2जी से 4जी कनेक्टिविटी प्रदान करेगा। जैसे कि हमने बताया यह फोन Read Aloud और Translate Now जैसे फीचर्स से लैस होगा। कंपनी का कहना है कि यह दोनों ही नए फीचर्स वेबपेज, ऐप्स, मैसेज और फोटोज़ पर इस्तेमाल किए जा सकते हैं। फोन में गूगल असिस्टेंट सपोर्ट भी मिलेगा। Google ने फोन के कैमरे में India-specific स्नैपचैट लेंस को इंटीग्रेड करने के लिए Snap के साथ साझेदारी की है। इसके अलावा, फोन में Google Play store व Google Play Protect प्रीलोडेड मिलेंगे।

पुरानी लीक के मुताबिक, JioPhone Next फोन Android 11 (Go edition) पर काम कर सकता है। इसमें 5.5 इंच एचडी डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसके अलावा, यह फोन Qualcomm QM215 प्रोसेसर से लैस होगा, जिसके साथ 2 जीबी या फिर 3 जीबी रैम मिल सकती है। इसके अलावा, फोन में 16 जीबी या 32 जीबी eMMC 4.5 स्टोरेज दी जा सकती है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जा सकता है और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिल सकता है। फोन की बैटरी 2,500 एमएएच की हो सकती है। जियोफोन नेक्स्ट 4G VoLTE सपोर्ट के साथ आ सकता है और इसमें डुअल-सिम सपोर्ट मिल सकता है। फोन में DuoGo और Google Camera Go प्री-इंस्टॉल मिलेंगे।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

amazon_electronics

amazon_health

Don’t forget to Follow “Freeapk4life.com” on Facebook, Twitter and Instagram to encourage us.

Source link


Buy Best Green Tea in India

best green tea