सिंगल चार्ज में 10 km तक उड़ान भर सकता है यह मिनी ड्रोन, इस कीमत पर लॉन्च


amazon_computers

Hubsan ने Zino Mini नाम से एक कॉम्पेक्ट ड्रोन (Compact drone) लॉन्च किया है। जैसा की मिनी शब्द से समझ आता है, यह छोटा ड्रोन है, जिसका वज़न 249 ग्राम है। कंपनी ने इसे उन लोगों को ध्यान में रखते हुए बनाया है, जो ड्रोन तो खरीदना चाहते हैं, लेकिन उसके लिए ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहते। इसलिए इसके लिए कंपनी ने ‘Let More People Fly’ टैगलाइन रखी है, जिसका मतलब है ज्यादा लोगों को उड़ाने का मौका दो। यह मिनी ड्रोन 4K रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है और कंपनी के दावे अनुसार, फुल चार्ज में 10 किलोमीटर या 40 मिनट तक उड़ सकता है।

ड्रोन व क्वाडकॉप्टर बनाने वाली अमेरिकी कंपनी Hubsan ने Zino Mini ड्रोन लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 459 डॉलर (लगभग 34,500 रुपये) है। कंपनी ने इसे आधिकारिक वेबसाइट पर तो लिस्ट कर दिया है, लेकिन फिलहाल इसकी सेल शुरू नहीं की है। इसके अलावा सेल की सटीक तारीख की भी घोषणा नहीं की गई है। भारत की ड्रोन पॉलिसी को देखते हुए प्रतीत होता है कि भारतीय ग्राहक इसे इंपोर्ट कराने में असफल रहेंगे।

स्पेसिफिकेशन्स पर आते हैं। जैसा की हमने बताया, Zino Mini का वज़न सिर्फ 249 ग्राम है। इसमें लगा कैमरा 1/1.3 इंच के CMOS सेंसर से लैस आता है, जो 30 fps पर 4K रिकॉर्डिंग कर सकता है। इसमें AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) ट्रैकिंग मोड भी मिलता है, जो सब्जेक्ट को ट्रैक कर उसे फ्रेम के बीच में रखने की कोशिश करता है। नाइट टाइम मोड भी है, जो कम रोशनी में की गई रिकॉर्डिंग को बेहतर बनाने का काम करता है।

ड्रोन को दो स्टोरेज कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें 64GB या 128GB इंटरनल स्टोरेज शामिल है। हालांकि इस स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

Zino Mini ड्रोन 3,000mAh बैटरी पैक से लैस आता है और कंपनी का दावा है कि यह फुल चार्ज के साथ 40 मिनट या 10 किलोमीटर तक उड़ान भर सकता है।

amazon_electronics

amazon_health

Don’t forget to Follow “Freeapk4life.com” on Facebook, Twitter and Instagram to encourage us.

Source link


Buy Best Green Tea in India

best green tea