भारतीय कंपनी का कमाल, पेश की 309 kmph टॉप-स्पीड वाली भारत की सबसे फास्ट कार


amazon_computers

भारतीय कंपनी Vazirani Automotive ने हाल ही में अपने नए हाइपरकार कॉन्सेप्ट को टीज़ किया था और सोमवार को कंपनी ने इस हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक कार को दुनिया के सामने पेश कर दिया है। कंपनी का दावा है कि न केवल यह भारत की सबसे फास्ट कार है, बल्कि यह दुनिया की सबसे तेज स्पीड पकड़ने वाली (फास्ट एक्सीलरेटिंग) कार है। इस कार का नाम Ekonk है। Ekonk इलेक्ट्रिक कार सिंगल सीटर इलेक्ट्रिक हाइपरकार है, जो 0-100 kmph (किलोमीटर प्रति घंटा) की रफ्तार मात्र 2.54 सेकंड में पकड़ सकती है।

Vazirani Automotive की Ekonk इलेक्ट्रिक कार (Electric car) सिंगल सीटर कार है, जो रॉकेट की स्पीड से भाग सकती है। कंपनी ने हाल ही में इसे इंदौर में नवनिर्मित NATRAX फैसिलिटी पर टेस्ट किया गया था, जहां इस कार ने 309 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड हासिल की। जैसा की हमने बताया यह इलेक्ट्रिक कार 0-100 किलोमीटर की स्पीड मात्र 2.54 सेकंड में पकड़ सकती है।

Vazirani के अनुसार, Ekonk शब्द को ‘दिव्य रोशनी की शुरुआत’ (beginning of the divine light) से जोड़कर देखा जाता है और कंपनी ने इस कार में इस्तेमाल हुई टेक्नोलॉजी को भी नई शुरुआत माना है।

Ekonk इलेक्ट्रिक हाइपरकार का वजन सिर्फ 738 किलोग्राम है और कंपनी का दावा है कि यह अब तक की सबसे हल्की इलेक्ट्रिक कार है। इतना ही नहीं, 722 एचपी के पावर आउटपुट के साथ, Ekonk ने लगभग 1:1 पावर टू वेट रेशियो हासिल किया है, जो प्रभावित करने वाली बात है। यह कंपनी के नए DiCo बैटरी सॉल्यूशन पर काम करती है, जो सदियों पुरानी जटिल लिक्विड कूलिंग तकनीक की जगह लेता है।

एकोंक से मिले डेटा और टेक्निकल कलेक्शन को कंपनी अपने मौजूदा शुल (Shul) प्रोटोटाइप के प्रोडक्शन वर्जन में इस्तेमाल करेगी। यह कंपनी का पहला हाइपरकार प्रोटोटाइप है, जिसे कंपनी ने साल 2018 में गुडवुड फेस्टिवल के दौरान दिखाया था।

amazon_electronics

amazon_health

Don’t forget to Follow “Freeapk4life.com” on Facebook, Twitter and Instagram to encourage us.

Source link


Buy Best Green Tea in India

best green tea