ढे़रों नए फीचर के साथ आया Truecaller 12, जानें अपडेट की सभी खासियतें


amazon_computers

Truecaller ने अपने कॉलर आईडी ऐप का वर्जन 12 नई फीचर लिस्ट के साथ लॉन्च कर दिया है। सबसे बड़ा अपडेट Video Caller ID का जोड़ा जाना है जिससे यूजर्स एक छोटा वीडियो सेट कर सकते हैं। यह वीडियो फ्रेंड्स और फैमिली को कॉल करने पर ऑटोमेटिकली चलता है। Truecaller 12 एक नए डिज़ाइन वाले इंटरफ़ेस के साथ आता है जो कॉल और एसएमएस मैसेज के लिए अलग-अलग टैब लाता है। ट्रूकॉलर ने इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल रिकॉर्ड करने के लिए कॉल रिकॉर्डिंग फीचर को भी इसमें ऐड किया है। अपडेटेड ट्रूकॉलर पेड यूजर्स के लिए Ghost Call और Call Announce फीचर भी लेकर आया है।

Video Caller ID पर आप एक छोटा वीडियो सेट कर सकते हैं जो आपके फोनबुक कॉन्टेक्ट को कॉल करने पर अपने आप ही चलेगा। आप या तो कॉलर आईडी के लिए एक वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं या चार प्रीलोडेड टेम्प्लेट में से चुन सकते हैं। 

आप अपने वीडियो कॉलर आईडी को मैनेज कर सकते हैं और चाहे आप लेटेस्ट ट्रूकॉलर ऐप से Settings > Caller ID पर जाकर बिजनेस और कॉन्टेक्ट से वीडियो कॉलर आईडी रिसीव कर सकते हैं। विशेष रूप से, आपके द्वारा कॉलर आईडी के रूप में सेट किया गया वीडियो Truecaller क्लाउड में स्टोर किया जाएगा।

अपडेट किया गया Truecaller app एक अच्छी तरह व्यवस्थित इंटरफ़ेस भी लाता है जहां आपके पास कॉल और एसएमएस मैसेज के लिए अलग-अलग टैब होंगे। यह मौजूदा इंटरफेस के विपरीत है जहां आपके पास कॉल एक्सेस करने के लिए होम शॉर्टकट और एसएमएस के लिए ट्रूकॉलर है।

स्वीडन की इस कंपनी ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि अलग-अलग टैब के साथ अब आप अपने सभी एसएमएस, ट्रूकॉलर ग्रुप चैट और सीधे चैट केवल एक टैप से प्राप्त कर सकते हैं।
Truecaller ने यह भी कहा कि SMS के लिए Truecaller के 15 करोड़ से अधिक यूजर हैं।

नया Truecaller अपडेट कॉल रिकॉर्डिंग भी लाया है, जिसे पहले प्रीमियम यूजर्स के लिए पेश किया गया था और हाल ही में बीटा टेस्टिंग के लिए लॉन्च किया गया था। यह अब सभी ट्रूकॉलर यूजर्स के लिए उपलब्ध है – जिसमें पेमेंट किए गए और मुफ्त वाले यूजर भी शामिल हैं और जिनके पास Android 5.1 या बाद के वर्जन पर चलने वाला फ़ोन है।

Truecaller का इस्तेमाल करके रिकॉर्ड की गई कॉल को डिवाइस स्टोरेज में लोकल तौर पर स्टोर किया जाता है और इसे ईमेल या किसी मैसेज सर्विस का उपयोग करके दूसरों के साथ शेयर किया जा सकता है। कॉल रिकॉर्डिंग फीचर ऑप्शनल तौर पर उपलब्ध है और इसे लेटेस्ट ट्रूकॉलर ऐप से मैन्युअल तरीके से चालू करने की आवश्यकता होती है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

amazon_electronics

amazon_health

Don’t forget to Follow “Freeapk4life.com” on Facebook, Twitter and Instagram to encourage us.

Source link


Buy Best Green Tea in India

best green tea